ISRO HSFC Recruitment 2024: इसरो में मेडिकल ऑफिसर और अन्य पदों पर भर्ती, आवेदन प्रक्रिया जल्द होगी शुरू

ISRO HSFC Recruitment 2024: इंडियन स्पेस रिचर्स ऑर्गेनाइजेशन यानी की इसरो में नौकरी पाना चाहते है तो यह आप के लिए गुड न्यूज होने वाली है। इसरो में मेडिकल ऑफिसर सहित 99 विभिन्न पदों पर भर्ती होने वाली है। अगर आप आवेदन करना चाहते है तो ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। ऑनलाइन आवेदन 19 सितंबर से 9 अक्टूबर 2024 तक चलने वाले है। आइये इस भर्ती के बारे में डिटेल्स में जान लेते है।

ISRO HSFC Recruitment 2024 (2)

इसरो एचएसएफसी भर्ती आवेदन शुल्क

फ़िलहाल इसरो की तरफ से शोर्ट नोटिस जारी किया गया है। जब विस्तृत नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा तब आवेदन शुल्क के बारे में हम इस प्लेटफोर्म पर जानकारी दे देगे।

इसरो एचएसएफसी भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम आयु 35 वर्ष तय की गई है। लेकिन कुछ पद के लिए अधिकतम आयु 28 वर्ष भी रखी गई है। आयु सीमा के बारे में अधिक जानकारी के लिए शोर्ट नोटिस पढ़े।

इसरो एचएसएफसी शैक्षणिक योग्यता

यह भर्ती विभिन्न पदों पर होने वाली है। इसमें पद के अनुसार शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग मांगी गई है। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप शोर्ट नोटिस पढ़े। हमने शोर्ट नोटिस का पीएसएफ लिंक आगे प्रदान किया है।

ISRO HSFC चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में पहले लिखित एग्जाम होगी। एग्जाम डेट की जानकारी बाद में प्रदान की जाएगी। इसके अलावा मेडिकल, स्किल टेस्ट और डोक्युमेंट वेरिफिकेशन आदि होगा।

इसरो एचएसएफसी भर्ती जरूरी दस्तावेज

पासिंग मार्कशीट, आधार कार्ड, निवास प्रमाणपत्र, आयु प्रमाणपत्र, पहचान प्रमाणपत्र, पासपोर्ट साइज़ फोटो, सिग्नेचर, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी

इसरो एचएसएफसी भर्ती के लिए कैसे करे आवेदन

इसरो भर्ती के लिए उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने से पहले आपको जारी किया गया नोटिफिकेशन पढ़ लेना है। इसके बाद इसरो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है और होम पेज पर इस भर्ती से जुड़े लिंक पर टैब करना है। अब एक आवेदन फॉर्म खुलेगा जिसे भर लेना है और मांगे गए डोक्युमेंट अटेच करने है। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करके प्रोसेस को पूर्ण करना है। इस तरीके से आपका आवेदन हो जायेगा।

ISRO HSFC Recruitment 2024 Link

आवेदन फॉर्म शुरू: 19 सितंबर 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 09 अक्टूबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: CLICK HERE

आवेदन लिंक: CLICK HERE

Leave a Comment