Bihar PHED Department Vacancy 2024: बिहार नल-जल योजना, 10वीं-12वीं पास के लिए चौकीदार और खलासी की वैकेंसी

Bihar PHED Department Vacancy 2024: बिहार जल नल योजना के तहत कार्य निरीक्षक , चौकीदार और खलासी के पदों पर बहुत ही जल्दी भर्ती होने वाली है। अगर आप सिर्फ 10वीं और 12वीं है पास है और एक अच्छी नौकरी लेना चाहते है तो यह आपके लिए सुनहरा मौका हो सकता है। इस भर्ती से जुड़ा नोटिफिकेशन कुछ ही दिनों में जारी हो सकता है। लेकिन कुछ मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक भर्ती 2564 पदों पर होने वाली है।आइये इस भर्ती से जुडी डिटेल्स में जानकारी देते है।

Bihar PHED Department Vacancy 2024

बिहार पीएचईडी भर्ती संख्या और पद नाम

यह भर्ती कार्य निरीक्षक , चौकीदार और खलासी के पदों पर होगी। जिसमे खलासी के पद पर 822, चौकीदार के पद पर 628 और कार्य निरीक्षक के पद पर 1114 भर्ती होने वाली है। कुल मिलाकर 2564 पदों पर भर्ती होगी।

बिहार पीएचईडी भर्ती आवेदन शुल्क

अभी तक डिटेल्स नोटिफिकेशन जारी नही हुआ है। डिटेल्स नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आवेदन शुल्क के बारे में बताया जायेगा।

बिहार पीएचईडी भर्ती के लिए आयु सीमा  

अभी तक डिटेल्स नोटिफिकेशन जारी नही हुआ है। डिटेल्स नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आयु सीमा के बारे में बताया जायेगा।

बिहार पीएचईडी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

जैसे की हमने आपको बताया की भर्ती कार्य निरीक्षक , चौकीदार और खलासी के पदों पर होने वाली है। जिसमे विभिन्न पदों पर अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता होने वाली है। लेकिन कुछ पद के लिए सिर्फ 10वीं और 12वीं पास भी आवेदन कर सकते है।

बिहार पीएचईडी भर्ती चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में डोक्युमेंट वेरिफिकेशन, इंटरव्यू और प्राप्त अंक ध्यान में रखा जायेगा। इसके अलावा परीक्षा का आयोजन होगा या नही इस बारे में भी आधिकारिक घोषणा नही की गई है। इस बारे में डिटेल्स नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इसी पोस्ट के माध्यम से आपको बता दिया जायेगा।

बिहार पीएचईडी भर्ती के लिए जरूरी दस्तावेज

पासिंग मार्कशीट, आधार कार्ड, निवास प्रमाणपत्र, आयु प्रमाणपत्र, पहचान प्रमाणपत्र, पासपोर्ट साइज़ फोटो, सिग्नेचर, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी

बिहार पीएचईडी भर्ती के कैसे करे आवेदन

इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन या ऑफलाइन माध्यम से हो सकता है। इस बारे में आने वाले दिनों में सटीक जानकारी दी जाएगी। लेकिन जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए तैयार है वह आधिकारिक वेबसाइट पर समय समय पर विजिट करते रहे। भर्ती प्रक्रिया और डिटेल्स नोटिफिकेशन कभी भी जारी हो सकता है।

Bihar PHED Department Vacancy 2024 Link

आवेदन फॉर्म शुरू: Updatesoon

आवेदन की अंतिम तिथि: Updatesoon

चेक पेपर कटिंग: CLICK HERE

आधिकारिक वेबसाइट: CLICK HERE

Rojgar Bulletin

Leave a Comment