ECGC Vacancy: ईसीजीसी प्रोबेशनरी अफसरों के पदों पर भर्ती, सैलरी प्रति महीने 56,000 तक

ECGC Vacancy: ईसीजीसी में प्रोबेशनरी अफसरों के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो चूका है। प्रोबेशनरी अफसर के पद पर नौकरी मिलने के बाद प्रति माह 53,000 से 1,02,000 रूपये तक सैलरी मिल सकती है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार से ऑनलाइन आवेदन मंगवाए गए है। ऑनलाइन आवेदन 14 सितंबर से 13 अक्टूबर तक चलने वाले है। आइये इस भर्ती से जुडी डिटेल्स में जानकारी देते है।

ECGC Vacancy

ईसीजीसी प्रोबेशनरी अफसर भर्ती आवेदन शुल्क

ईसीजीसी प्रोबेशनरी अफसर भर्ती में आवेदन शुल्क रहने वाला है। आवेदन शुल्क का भुगतान 14 सितंबर से 13 अक्टूबर के बीच करना होगा। आवेदन शुल्क के बारे में जानने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़े।

ईसीजीसी प्रोबेशनरी अफसर आयु सीमा

इस भर्ती में न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष निर्धारित किया गया है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में 3 से 5 वर्ष औरदिव्यांग उम्मीदवारों को आयु सीमा में 10 वर्ष की छुट दी जाएगी।

ईसीजीसी प्रोबेशनरी अफसर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार का किसी भी ट्रिम में स्नातक की डिग्री होना जरूरी है। अगर आप स्नातक है तो आवेदन कर सकते है।

ECGC प्रोबेशनरी अफसर भर्ती पद संख्या

यह कुल 40 पदों पर भर्ती होने वाली है। जोकैटेगरी वाइस भर्ती होगी।

ईसीजीसी प्रोबेशनरी अफसर चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में लिखित एग्जाम ली जाएगी। एग्जाम में पास होने के बाद इंटरव्यू, दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल टेस्ट आदि होगा। अगर सब सही रहा तो ईसीजीसी में प्रोबेशनरी अफसर के पद नौकरी प्रदान की जाएगी।

ईसीजीसी प्रोबेशनरी अफसर भर्ती जरूरी दस्तावेज

पासिंग मार्कशीट, आधार कार्ड, निवास प्रमाणपत्र, आयु प्रमाणपत्र, पहचान प्रमाणपत्र, पासपोर्ट साइज़ फोटो, सिग्नेचर, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी

ईसीजीसी प्रोबेशनरी अफसर भर्ती के लिए कैसे करे आवेदन

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन पढ़ ले। इसके बाद आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है। अब होम पेज पर ईसीजीसी प्रोबेशनरी अफसर भर्ती 2024 वाले लिंक पर क्लिक करना है। इसके बाद आवेदन फॉर्म खुलेगा जिसे भर लेना है। अब मांगे गए दस्तावेज को अटेच करके आवेदन शुल्क का भुगतान कर ले। अंत में सबमिट वाले ऑप्शन पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया को पूर्ण करे। इस तरीके से आपका आवेदन हो जायेगा।

ECGC Vacancy Link

आवेदन फॉर्म शुरू: 14 सितंबर 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 13 अक्टूबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: CLICK HERE

आधिकारिक वेबसाइट: CLICK HERE

https://rojgarbulletin.com

Leave a Comment